समाचार
छोटा शकील रच रहा राजनेताओं और न्यायिक अधिकारियों की हत्या की साजिश- सूत्र
आईएएनएस - 8th February 2020

दिल्ली पुलिस ने आशंका जताई है कि पाकिस्तान के कराची में रहने वाला अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील कथित तौर पर कुछ राजनेताओं और न्यायिक सेवा के अधिकारियों की हत्या की साजिश रच रहा है। अंडरवर्ल्ड और आतंकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने वाली दिल्ली पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ में इस बाबत एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है।

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि देश के मोस्ट वांटेड भगोड़ों की सूची में ऊपर दाउद इब्राहिम के करीबी शकील ने कथित तौर पर दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपने सक्रिय शूटरों को यह काम सौंपा है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, “वॉट्सैप पर कुछ संदेशों की जाँच की गई तो जानकारी मिली कि देश के हालिया घटनाक्रमों के मद्देनजर अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) से जुड़ा है।”

सूत्रों ने कहा कि डी-कंपनी ने साजिश को अंजाम देने के लिए अत्याधुनिक हथियारों की खरीद की है। कथित तौर पर इन्हें शकील के शूटरों को दिया गया है। खुफिया रिपोर्टों की मानें तो मुंबई में आरएसएस और शिवसेना के कई नेता भी डी-कंपनी की हिट लिस्ट में हैं।

बता दें कि दाउद इब्राहिम का एक गिरोह है, जिसे डी-कंपनी के नाम से जाना जाता है। इसने पहले महाराष्ट्र और गुजरात में भाजपा और आरएसएस नेताओं की हत्याओं की साजिश रची थी। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) ने 2015 में गुजरात के भरूच में दो भाजपा नेताओं की हत्या में डी-कंपनी की भूमिका की पुष्टि की थी।