समाचार
छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के सलाहकार बने सैक्स कांड के आरोपी विनोद वर्मा

पूर्व बीबीसी पत्रकार विनोद वर्मा जो पिछले वर्ष (2017 में) एक सैक्स सीडी के कारण विवाद में आ गए थे और हिंदी पत्रकार रुचिर गर्ग छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल के सामान्य प्रशासनिक विभाग (जीएडी) के चार सलाहकारों में चुने गए हैं, द न्यू इंडियन एक्सप्रेस  ने बताया।

वर्मा को राजनीतिक सलाहकार चुना गया है जबकि रुचिर गर्ग बघेल के मीडिया सलाहकार के रूप में कार्य करेंगे। प्रदीप शर्मा नीति, कृषि व ग्रामीण विकास सलाहकार  हैं और राजेश तिवारी संसदीय सलाहकार नियुक्त किए गए हैं।

अक्टूबर 2017 में वर्मा को भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रकाश बजाज को एक लज्जाजनक सीडी की बात पर ब्लैकमेल करने की शिकायत पर गाज़ियाबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। वर्मा के घर मारे गए छापे में पुलिस को 500 सीडियाँ व पेन ड्राइव मिली थीं। उनके विरुद्ध पुलिस कार्यवाही के बाद रायपुर में पीडब्ल्यूडी मंत्री राजेश मुनत की एक सैक्स सीडी प्रदर्शित हुई थी।

मुनत ने खुद को निर्दोष बताकर कहा कि रिकॉर्डिंग बनावटी थी। उन्होंने बघेल के विरुद्ध उनकी छवि खराब करने के लिए शिकायत भी दर्ज की थी। वर्मा को 60 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में रखा गया था। बघेल को भी कुछ दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में रखा गया था।