समाचार
छत्तीसगढ़ में भाजपा काट सकती है सभी मौजूदा सांसदों के टिकट, जारी होगी सूची
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी

भाजपा के मुख्य कार्यालय में मंगलवार (19 मार्च) शाम को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई, जिस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के बड़े नेता शामिल थे। जल्द ही भाजपा लोकसभा और विधानसभा के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है। इस सूची में उन उम्मीदवारों के नाम हो सकते हैं जहाँ 11 अप्रैल को पहले चरण में चुनाव होंगें, जागरण  ने रिपोर्ट किया।

इसी बीच छत्तीसगढ़ के भाजपा प्रभारी और महासचिव अनिल जैन ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ के मौजूदा 11 सांसदों की टिकट काटकर नए चेहरे लाने पर विचार कर रही है। केंद्रीय चुनाव समिति ने भी इस बात की मंज़ूरी दे दी है।

छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव में बार-बार कुछ चुनिंदा चेहरों के ही चुने जाने पर भाजपा नए उम्मीदवारों को लाने पर विचार कर रही है। रायपुर सीट से रमेश बैंस पिछले छह चुनावों से लोकसभा के लिए चुने जा चुके हैं। रायगढ़ से विष्णुदेव साय अब तक चार बार चुने जा चुके हैं। जांजगीर सीट से कमला और महासमुंद सीट से चंदूलाल दूसरी बार के सांसद हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद से ही भाजपा यहां की 11 में से 10 सीटें हर जीतती आई है।

नए प्रत्याशियों को उतारने के लिए पार्टी ने कई तरीके के फीडबैक मंगाए हैं, जिनमें जनता की राय को मुख्यधारा में रखा गया है और साथ ही मौजूदा सांसदों से भी उनके द्वारा किए गए कामों का ब्यौरा भी मांगा है।