समाचार
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने किया मतदानकर्मियों पर हमला, सेना के 80 हज़ार जवान तैनात

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने गुरूवार (11 अप्रैल) की सुबह मतदानकर्मियों के दल को नुकसान पहुंचाने के लिए, एक बारूदी सुरंग बनाकर उसमें विस्फोट किया है। इस हमले में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है, अमर उजाला  ने रिपोर्ट किया।

नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फरसगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारायणपुर दंडवन मार्ग पर आज सुबह तड़के नक्लसियों ने एक सुरंग बनाकर उसमें विस्फोट किया है।

अधिकारीयों के अनुसार नक्सली आज (11 अप्रैल) सुबह सुरंग में बम लगाकर मतदानकर्मियों का इंतज़ार कर रहे थे। लेकिन अंतिम समय में सुरक्षा बलों ने रास्ता बदल दिया और मतदानकर्मियों को जंगल के रास्ते से ले गए। जिसके बाद नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया और वहां से भाग गए।

इस हमले में सुरक्षा बल और मतदानकर्मियों में से कोई भी हताहत नहीं हुआ है। छतीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा चुनावी क्षेत्र में आज से चुनाव प्रारंभ हो चुके हैं। इस इलाके में चुनावों को शांतिप्रिय रूप से करवाने के लिए सुरक्षा बलों के 80 हज़ार सैनिक तैनात किए गए हैं।

इस संसदीय सीट के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र कोंटा, दंतेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। तथा विधानसभा क्षेत्र बस्तर, चित्रकोट, कोण्डागांव और जगदलपुर में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।