समाचार
छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी विधायक बोले, भाजपा का बटन दबाया तो लगेगा बिजली का झटका

छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेसी विधायक कवासी लखमा ने एक अजीब-ओ-गरीब बयान दिया है। उन्होंने मतदाताओं को डराते हुए कहा, अगर वे ईवीएम पर कांग्रेस उम्मीदवार को छोड़कर कोई दूसरा या तीसरा बटन दबाएंगे तो उन्हें बिजली का झटका लगेगा। उनका दूसरे बटन में झटका लगने का इशारा भाजपा की ओर था।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, काकेर जिले के कोरर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कवासी लखमा ने कहा, “पहला बटन दबाएंगे तो कुछ नहीं होगा। दूसरा बटन दबाने पर आपको झटका लगेगा और तीसरा बटन दबाने पर भी यही होगा। अब हमने पहला बटन फिक्स करा दिया है।”

61 वर्षीय और पांच बार से विधायक कवासी लखमा की गिनती कांग्रेस के बड़े नेताओं में की जाती है। वह वर्तमान में राज्य सरकार में आबकारी, वाणिज्य और उद्योग मंत्री हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई के सदस्यों ने इस मामले को उठाते हुए आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। साथ ही चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की। भाजपा की याचिका के जवाब में चुनाव आयोग ने कांग्रेसी विधायक को इस बाबत नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही आयोग ने तीन दिन के अंदर इस मामले में स्पष्टीकरण भी मांगा है।