समाचार
छत्तीसगढ़ सरकार ने आलोचना के बाद प्रमुख परियोजनाओं की निविदाएँ रद्द कीं

छत्तीसगढ़ सरकार ने गुरुवार (13 मई) को राज्य के नवा रायपुर क्षेत्र (नया रायपुर) में नए विधानसभा भवन और अन्य प्रमुख परियोजनाओं के निर्माण के लिए निविदाओं को रद्द कर दिया।

यह विकास भाजपा के मोदी सरकार की सेंट्रल विस्टा परियोजना की आलोचना करने और छत्तीसगढ़ में एक नई विधानसभा व मुख्यमंत्री आवास के निर्माण को लेकर कांग्रेस के दोहरे मानकों पर हमला करने के कुछ दिनों बाद आया है।

दिल्ली में सेंट्रल विस्टा परियोजना के निर्माण के लिए कांग्रेस पार्टी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। विपक्षी दल परियोजना को रोकने या पूरी तरह बंद करने मांग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया, “हमारे नागरिक हमारी प्राथमिकता हैं। एक नए विधानसभा भवन, राजभवन, मुख्यमंत्री निवास, मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के निवास के निर्माण का काम कोरोना आने के पहले से शुरू हो गया था। आज संकट के समय में इन सभी निर्माण कार्यों को रोक दिया गया है।”

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, राज्य सरकार ने 26 अप्रैल को सभी विभागों को निर्देश दिया कि गत वर्ष की भांति ही वित्तीय वर्ष 2021-22 में भी पूरा संयम बरता जाना चाहिए।

राज्य सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि अब आगे भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नवा रायपुर में प्रमुख निर्माण कार्यों को तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।