समाचार
सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच सीबीआई करेगी, केंद्र सरकार ने दी स्वीकृति

एक महत्वपूर्ण विकास में केंद्र सरकार ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने की बिहार सरकार की सिफारिश को स्वीकार कर लिया।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सर्वोच्च न्यायालय को मामले की सीबीआई जाँच शुरू करने के बिहार के अनुरोध को स्वीकृति देने के केंद्र सरकार के फैसले के बारे में बताया।

न्यायालय वर्तमान में सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई कर रहा है। दरअसल, सुशांत के पिता द्वारा रिया के खिलाफ दायर मामले की जाँच को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की जा रही है।

इससे पूर्व, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार ने मंगलवार (4 जुलाई) को मौत के मामले की सीबीआई जाँच की सिफारिश की थी। यह विकास बिहार पुलिस द्वारा आरोपों की जाँच के लिए एक टीम के मुंबई भेजने के कुछ दिनों बाद आया है।

हालाँकि, बिहार पुलिस बार-बार मुंबई पुलिस द्वारा सहयोग और समर्थन न करने के बारे में शिकायत कर रही है। बिहार पुलिस के जाँच दल को ऑटो-रिक्शा से यात्रा करनी पड़ रही है। बीएमसी ने एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को भी जबरन क्वारंटाइन कर दिया गया, जिन्हें बिहार पुलिस ने जाँच का नेतृत्व करने के लिए भेजा था। सुशांत सिंह राजपूत के कई प्रशंसकों ने अभिनेताओं की मौत की सीबीआई जाँच की मांग की थी।