समाचार
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सड़क दुर्घटना मामले में सीबीआई ने सौंपी रिपोर्ट, होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में उन्नाव रेप पीड़िता की कार में टक्कर मारने के मामले में सीबीआई ने आज सर्वोच्च न्यायालय को अपनी स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है। सीबीआई द्वारा 16 बिंदुओं पर बनी इस रिपोर्ट पर आज सुनवाई होगी ‌।

लाइव हिंदुस्तान  की रिपोर्ट के अनुसार, रायबरेली के गुरुबख्शगंज में पीड़िता की कार में 28 जुलाई को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में पीड़िता की चाची व मौसी की मौत हो गई थी जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिनको बाद में दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज के लिए लाया गया था। यह घटना तब घटी थी जब पीड़िता अपने चाचा से मिलने अमेठी जेल जा रही थी।

इस घटना के बाद देशभर में काफी हंगामा हुआ, जिसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने उन्नाव पीड़िता के पत्र पर संज्ञान लेते हुए इस मामले की सीबीआई जाँच के आदेश दिए थे। जाँच के दौरान सीबीआई ने कोर्ट से जाँच रिपोर्ट देने की समय अवधि तीन बार बढ़वाई थी।

वहीं नवभारत टाइम्स  की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता ने सीबीआई को दिए अपने बयान में दुष्कर्म के आरोपी और भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर साजिश कर मारने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने कहा है कि कोर्ट रूम में कई बार विधायक गैंग के गुर्गे उसे मारने की धमकी देते थे।