समाचार
कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख शिवकुमार और उनके भाई के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

कर्नाटक के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार के कई ठिकानों पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने सोमवार को छापेमारी की। यह कार्रवाई कथित भ्रष्टाचार के एक मामले को लेकर हो रही है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, डीके शिवकुमार के कर्नाटक और मुंबई समेत अन्य स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। सीबीआई की टीमों ने बेंगलुरु में उनके भाई सांसद डीके सुरेश से जुड़े 15 भवनों में भी छापेमारी की। इनमें डोडालाहल्‍ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर में बने उनके पुराने घर भी शामिल हैं।

जानकारी मिल रही है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इनकम टैक्स विभाग में टैक्स चोरी के आरोपों के आधार पर एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जाँच कर रही है। जाँच एजेंसी को कुछ अहम जानकारियाँ मिली हैं। उसने यह जानकारी सीबीआई को दी।

कहा जा रहा है कि इसी संबंध में सीबीआई की टीम छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। जानकारी के अनुसार, डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश से जुड़ी इमारतों पर सोमवार सुबह 6 बजे से छापेमारी की जा रही है। उनके करीबी इकबाल हुसैन के ठिकानों पर भी छापेमारी चल रही है।

उधर, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने इसे भाजपा की बदले की कार्रवाई करार दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, “भाजपा हमेशा बदले की राजनीति और लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती है। शिवकुमार के घर पर छापेमारी उपचुनावों की हमारी तैयारियों पर अड़ंगा डालने के लिए है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूँ।”