समाचार
सीबीआई ने शुरू की सुशांत सिंह राजपूत मामले की जाँच, बावर्ची नीरज से हुई पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जाँच केंद्रीय जाँच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुरू कर दी है। पूछताछ के लिए अभिनेता के बावर्ची रहे नीरज को डीआरडीओ गेस्ट हाउस बुलाया गया और उससे पूछताछ की गई। वह अभिनेता की मौत वाले दिन घर में ही मौजूद था।

एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, इसके अलावा, डीसीपी अधिकारी अभिषेक त्रिमुखे से सीबीआई की टीम ने बातचीत की। इस दौरान एसआईटी टीम को डिजिटल दस्तावेज सौंपे जा चुके हैं। बाकी सबूतों और गवाहों के बयानों के दस्तावेजों के सौंपने की प्रक्रिया चल रही है।

सीबीआई सीएफएसएल की टीम आज सुशांत के घर का मुआयना कर सकती है। टीम को उनके घर पर क्राइम सीन फिर से बनाना करना है। इस वजह से वह एक से अधिक बार मौके का मुआयना कर सकती है।

टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के पैनल से पूछताछ के दौरान यह जानने की कोशिश करेगी कि यह हत्या है या आत्महत्या। सीबीआई इस मामले में मुंबई पुलिस द्वारा नियुक्त किए गए डीएसपी की सहायता से सभी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाएगी। यह पूछताछ मुंबई स्थित सीबीआई कार्यालय में हो सकती है।

सूत्रों का कहना है कि जाँच एजेंसी की दो टीमें मामले में अलग-अलग छानबीन करेंगी। पहली टीम सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों और पुलिस के जाँच अधिकारी से पूछताछ करेगी। वह जानना चाहती है कि मामला हत्या का है या आत्महत्या का। दूसरी टीम मुंबई पुलिस के सभी दस्तावेज लेकर उनका अंग्रेजी में अनुवाद का काम कराने और महत्वपूर्ण लोगों से पूछताछ की लिस्ट तैयार करेगी।