समाचार
नकद लेने का आरोप- कर्नाटक विधान सभा अध्यक्ष ने खुद को बताया बलात्कार पीड़ित

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने खुद की तुलना एक बलात्कार से पीड़ित व्यक्ति से की जिसे इस जघन्य अपराध को  अदालत में समझाने के लिए बार-बार इस पीड़ा से गुज़रना पड़ा हो, टाइम्स ऑफ इंडिया  ने बताया।

रिपोर्ट के अनुसार कुमार ने विवादित ऑडियो क्लिपों का मज़ाक बनाया है जिनमें उनके और विपक्षी नेता बीएस येदियुरप्पा, भारतीय जनता पार्टी के विधायक शिवांगौदा नाइक जो कि जेडी (एस) के विधायक नड्डनगौड़ा कंडाकुर के बेटे हैं के मध्य बातचीत के दौरान 50 करोड़ रुपये लेने का आरोप है।

“मेरी स्थिति एक बलात्कार पीड़िता की तरह है। बलात्कार सिर्फ एक बार हुआ। यदि आप इस बात को उस वक़्त छोड़ देते तो यह बीत जाता। जब आप शिकायत करते हैं कि बलात्कार हुआ है तो आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है। लेकिन उसके वकील पूछते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब हुआ? कितनी बार हुआ? बलात्कार एक बार हुआ मगर अदालत में आपका सौ बार बलात्कार किया जाएगा। यह मेरी स्थति है।” अध्यक्ष कुमार ने एएनआई  द्वारा कथित ऑडियो क्लिप पर दावा करते हुए कहा था, “विधायकों के इस्तीफे को स्वीकार करने के लिए अध्यक्ष को 50 करोड़ में खरीदा गया था।”

बलात्कार पीड़ित पर इस तरह के असंवेदनशील मज़ाक को कथित तौर पर पुरुषों के प्रभुत्व वाले विधानसभा ने मज़ाक में लिया। हालाँकि, मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी सहित अन्य महिला विधायक मूक दर्शक बने रहे।