समाचार
उत्तर प्रदेश में हिंसा के लिए सपा सांसद बर्क पर मामला दर्ज, 3000 उपद्रवी हिरासत में

नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में हुए हिंसक प्रदर्शनों को लेकर संभल में समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। साथ ही प्रदेशभर में 3000 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया। लखनऊ में हिंसा के बाद 102 उपद्रवी हिरासत में लिए गए, जबकि 31 को गिरफ्तार किया गया।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कह दिया, “हिंसा फैलाने वालों की पहचान कर ली गई है। उनकी संपत्ति जब्तकर नुकसान की भरपाई की जाएगी। लखनऊ में हुई हिंसा में एक की मौत हो गई थी, जबकि 16 पुलिसकर्मी समेत 30 लोग घायल हो गए थे।”

संभल में हुए उपद्रव को लेकर पुलिस ने सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, सपा जिलाध्यक्ष फिरोज खान, पार्षद पति हाजी मोहम्मद शकील और मुशील खान समेत 17 को नामजद करते हुए सैकड़ों लोगों के खिलाफ मामाल दर्ज किया है।

मेरठ में हिंसा भड़काने पर खैरनगर पार्षद नगर समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, जबकि तीन को गिरफ्तार किया गया है। शामली में 9 को पुलिस ने हिरासत में लिया, जबकि नौ लोग गिरफ्तार किए गए। मुजफ्फरनगर में 150 सपाइयों को गिरफ्तार तो वाराणसी में पुलिस ने नोक-झोंक के बीच 69 लोगों गिरफ्तार कर जेल भेजा।