समाचार
असम- भाजपा विधायक की कार में ईवीएम मिलने पर मामला दर्ज, फिर होगा मतदान

असम में दूसरे चरण के मतदान के दौरान करीमगंज विधानसभा क्षेत्र में कथित रूप से भाजपा विधायक की कार में मिली ईवीएम के मामले में चुनाव आयोग (ईसी) ने मतदान केंद्र नंबर 149 पर पुनः मतदान करवाने का निर्णय लिया है। मामले को लेकर आयोग ने प्राथमिकी भी दर्ज करवाई है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र पर चुनाव से जुड़े चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से मामले की विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी गई है। आयोग ने कहा, “जाँच में सभी ईवीएम सुरक्षित हैं और उनकी सील नहीं टूटी है।”

गुरुवार (1 अप्रैल) शाम को असम के करीमगंज क्षेत्र में हिंसा तब भड़क गई, जब स्थानीय लोगों को लगा कि चुनाव अधिकारी भाजपा विधायक कृष्णेंदु पाल की कार में ईवीएम ले जा रहे हैं। दरअसल, मतदान के बाद मशीन को स्ट्रॉन्ग रूम ले जाया जा रहा था। जिला अधिकारी ने शुरुआती रिपोर्ट में बताया कि मतदान केंद्र को जानकारी नहीं थी कि वे भाजपा विधायक की गाड़ी में सफर कर रहे हैं।

उधर, भाजपा पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “चुनाव आयोग को इस प्रकार की गंभीर शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। सभी राष्ट्रीय दलों द्वारा ईवीएम की आवश्यकताओं के उपयोग का पुनर्मूल्यांकन होना चाहिए।” बता दें कि गुवाहाटी के एक पत्रकार ने भाजपा नेता से जुड़ी कार में ईवीएम मिलने का वीडियो ट्वीट किया था।