समाचार
बिहार में द ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के विरुद्ध केस, छवि खराब करने का आरोप

बिहार के मुज़फ्फरपुर में एक वकील ने अभिनेता अनुपम खेर तथा आगामी राजनीतिक फिल्म “द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर” से जुड़े अन्य लोगों पर केस दर्ज किया है, द ट्रिब्यून इंडिया  की रिपोर्ट में बताया गया।

वकील सुधीर कुमार ओझा ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) अदालत में बुधवार (2 जनवरी) को शीर्ष लोगों की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया।

सीजेएम अदालत ने फिल्म के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया। यह फिल्म 2014 में प्रकाशित संजय बारु की किताब पर आधारित है। इस केस पर फिल्म रिलीज़ होने के तीन दिन पहले 8 जनवरी 2019 को सुनवाई की जाएगी।

ओझा ने अपनी याचिका में अभिनेता अनुपम खेर तथा अक्षय खन्ना पर अपने किरदार की छवि करने का आरोप लगाया। ओझा ने कहा, “इससे मैं और कई अन्य लोग आहत हुए हैं।”

ओझा द्वारा की गई शिकायत के अनुसार, उन्होंने सुजैन बर्नेट, अर्जुन माथुर और आहना कुमरा पर उनके द्वारा निभाए गए किरदार क्रमश: सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा प्रियंका वाड्रा की छवि खराब करने का भी आरोप लगाया है। ओझा ने फिल्म के निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे तथा निर्माता सुनील बोहरा और धवल गाडा के विरुद्ध भी शिकायत की है।

उल्लेखनीय है कि 3 जनवरी को फिल्म का ट्रेलर का वीडियो यू ट्यूब से हटा दिया गया है तथा अनुपम खेर ने वीडियो साझा करने वाली वेबसाइट से इस विषय में हस्तक्षेप करने की बात कही है।