समाचार
कटक में भाजपा नेता की हत्या पर बीजद के कानून मंत्री सहित 13 के खिलाफ मामला दर्ज

ओडिशा के कटक में हुई भाजपा नेता की हत्या के मामले में पुलिस ने राज्य के कानून मंत्री प्रताप जेना सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस पर भाजपा ने सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) पर प्रतिशोध की राजनीति का आरोप लगाया।

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार, कटक में भाजपा मंडल प्रभारी कुलमणि बराल अपने सहयोगी दिव्य सिंह बराल के साथ मोटरसाइकिल से घर जा रहे थे। रास्ते में बदमाशों ने दोनों की हत्या कर दी।

बीजद पर आरोप लगाते हुए भाजपा ने कहा, “जो काम ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में कर रही हैं, वही काम अब ओडिशा में नवीन पटनायक सरकार कर रही है। मामले में अभियुक्त बनाए गए कानून मंत्री को तत्काल बर्खास्त कर देना चाहिए।” केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी हत्या की निंदा की।

कुलमणि बराल के बेटे ने 13 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई है। उन्होंने कहा, “पिता प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रही धांधली के खिलाफ आवाज़ उठा रहे थे। उनकी जान को खतरा था, जिसको लेकर उन्होंने पुलिस से शिकायत भी की थी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।”

उधर, आरोपी बने कानून मंत्री प्रताप जेना ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा, “हम इसकी जाँच करवाएँगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।” पुलिस का कहना है कि मामले की जाँच के लिए एक टीम बनाई गई है।