समाचार
पाकिस्तान में चीनी इंजीनियरों से भरी बस में धमाके से 10 की मौत, दो लापता व 40 घायल

पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में बुधवार को एक बस को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। बताया जा रहा है कि उसमें चीनी इंजीनियर सवार थे, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में छह चीनी नागरिक और एक पाकिस्तानी जवान भी सम्मिलित है।

टीवी-9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार, जियो न्यूज़ ने बताया है कि विस्फोट में करीब 40 लोग घायल हुए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि धमाका इतना ज़ोरदार था कि बस एक नाले में गिर गई। एक चीनी नागरिक और एक जवान लापता हैं, जबकि एक स्थानीय नागरिक भी मारा गया।

अधिकारी ने आगे बताया कि राहत और बचाव कार्य जारी है। सरकारी मशीनरी को क्षेत्र में तैनात कर दिया गया है, ताकि घायलों को जल्द अस्पताल पहुँचाया जा सके। अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि धमाका सड़क किनारे लगाए गई आईईडी से हुआ या बस के भीतर कोई विस्फोटक लगा था।

एक अन्य प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि ऊपरी कोहिस्तान में दसू बांध की साइट पर 30 चीनी इंजीनियरों को लेकर बस जा रही थी। घटनास्थल वाला क्षेत्र खैबर पख्तूनख्वा में स्थित है, जहाँ पर पाकिस्तानी व तालिबानी आतंकी सक्रिय रहते हैं।

बता दें कि दसू जलविद्युत परियोजना चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का हिस्सा है, जिसमें बीजिंग की बेल्ट एंड रोड पहल के तहत 65 अरब डॉलर के निवेश की योजना है।