समाचार
“बसपा उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में अकेले लड़ेगी”- मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले उतरने का निर्णय लिया है।

लाइवमिंट की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी प्रमुख मायावती ने सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए यह घोषणा की है। दरअसल, माना जा रहा था कि उनकी पार्टी असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने ट्विटर पर कहा, “कल से ये खबरें आ रही हैं कि एआईएमआईएम और बसपा उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ेंगे। यह खबर पूरी तरह से झूठी, भ्रामक और तथ्यहीन है। इसमें सच्चाई का रत्ती भर भी अंश नहीं है। पार्टी इसका पूरी तरह से खंडन करती है।”

उन्होंने यह भी कहा, “इस संबंध में पार्टी फिर से स्पष्ट करती है कि पंजाब, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर बसपा अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।”

बता दें कि पंजाब में होने वाली आगामी विधानसभा चुनावों के लिए मायावती की पार्टी पहले ही शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन कर चुकी है। वहाँ बसपा 117 में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि अकाली बाकी सीटों पर अपने प्रत्याशी को उतारेगा।