समाचार
बसपा के पास है 670 करोड़ रुपये की जमा राशि, देश में सभी पार्टियों से अधिक

एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) है बैंकों में सबसे ज़्यादा जमा राशि रखने वाली राजनीतिक पार्टी। बसपा द्वारा चुनाव आयोग को जमा करवाई गई व्यय रिपोर्ट में पार्टी ने बताया कि दिल्ली के सरकारी बैंकों के आठ खातों में इसके 669 करोड़ रुपये जमा हैं, टाइम्स ऑफ इंडिया  ने रिपोर्ट किया।

बसपाने अपनी इस रिपोर्ट में यह भी बताया कि उनके पास हाथ में 95.54 लाख रुपये कैश हैं। इसी पंक्ति में दूसरे स्थान पर समाजवादी पार्ट है जिसके खातों में 471 करोड़ रुपये जमा हैं। इस पार्टी के खातों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव के बाद 11 करोड़ रुपये की कमी आई है।

कांग्रेस इस सूची में तीसरे स्थान पर है, जिसके बैंक खातों में 197 करोड़ रुपये जमा हैं। यह आँकड़ा कांग्रेस द्वारा पिछले साल कर्नाटका विधान सभा चुनावों के समय पर चुनाव आयोग को बताया गया था। कांग्रेस ने राजस्थान, छतीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधान सभा चुनावों के जीतने के बाद अभी तक व्यय रिपोर्ट चुनाव आयोग नहीं जमा करवाई है।

भाजपा अपने बैंक खातों में 82 करोड़ रुपये के साथ पांचवें स्थान पर है। भाजपा आंध्र प्रदेश की क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी तेलुगु देशम पार्टी से सभी एक कदम पीछे है। तेलुगु देशम पार्टी के पास भी बैंकों में 107 करोड़ रुपयों की जमा राशि है।