समाचार
गेस्ट हाउस कांड- मायावती ने मुलायम सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा वापसी की अर्जी दी

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने पिछले तीन दशक के उत्तर प्रदेश के सबसे चर्चित गेस्ट हाउस कांड में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अदालत में मुकदमा वापसी की अर्जी दे दी है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इसकी पुष्टि की है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, 1995 में प्रदेश की राजधानी लखनऊ के स्टेट गेस्ट हाउस में मायावती के साथ समाजवादी पार्टी (सपा) नेताओं ने कथित रूप से बदलसलूकी की थी। इस मामले में मुलायम सिंह यादव, शिवपाल सिंह यादव, बेनी प्रसाद वर्मा और आजम खान सहित कई नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया था।

कहा तो यह भी जा रहा है कि मुकदमा वापसी की अर्जी सिर्फ मुलायम सिंह यादव के लिए ही दी गई है। बाकी नामों पर पूर्व की तरह रुख बरकरार रहेगा। बसपा के एक नेता का कहना है, “12 जनवरी को सपा-बसपा के बीच लोकसभा चुनाव के लिए हुए गठबंधन के दौरान ही इसकी भूमिका बन गई थी।”

बता दें कि मायावती ने 19 अप्रैल को मैनुपरी में मुलायम के साथ 24 साल बाद न मंच साझा किया था। इस दौरान उन्होंने सपा के लिए वोट भी मांगे थे। इसी बीच, मायावती ने गेस्ट हाउस कांड का जिक्र करते हुए इसे भूलने की वजह भी गिनाई थी।