समाचार
बीकानेर में भारत व पाकिस्तान सीमा से बीएसएफ ने ₹300 करोड़ की हेराइन बरामद की

राजस्थान के बीकानेर जिले में स्थित भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने 56.600 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। इसका अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में मूल्य 300 करोड़ रुपये आँका जा रहा है। यही नहीं, सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिश कर रहे संदिग्ध तस्करों को भी भागने पर मजबूर कर दिया।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, सीमा से भारी मात्रा में मादक पदार्थ की तस्करी पाइप के माध्यम से की जा रही थी। हेरोइन पीवीसी पाइप में डालकर तारबंदी के दूसरी ओर से भारतीय सीमा में डाली गई थी। बीएसएफ ने आधी रात को यह कार्रवाई की।

बीएसएफ डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया, “पहले से जानकारी मिल रही थी इसलिए सब सक्रिय थे। बुधवार (2 जून) रात को 2 बजे खाजूवाला की बंदली पोस्ट के पास सीमा पर जवानों को कुछ होने का आभास हुआ। तूफान के बीच उपकरणों के सहयोग से पाकिस्तानी तस्करों का पता लगाया गया। गोलीबारी के बाद दोनों ओर से तस्कर भाग गए।

बीएसएफ तस्करों का पता लगाने में जुटी हुई है। गुरुवार को जिला पुलिस अधीक्षक, बीएसएफ व एनसीबी के अधिकारी घटनास्थल पर पहुँचे। गुरुवार रात को दो संदिग्धों को पकड़ा गया है, जिनसे पूछताछ जारी है।