समाचार
दंगाइयों की संपत्ति जब्त करने का तेजस्वी सूर्या ने येदियुरप्पा से किया आग्रह- बेंगलुरु दंगे

कर्नाटक के बेंगलुरु में मंगलवार देर रात मुस्लिम उपद्रवियों ने पुलिस स्टेशन और विधायक के घर को जला दिया जिसपर सांसद तेजस्वी सूर्या ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से आग्रह किया कि वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह दंगाइयों की संपत्ति जब्त करें।

दंगाइयों ने गाड़ियों को जला दिया, एटीएम में तोड़फोड़ की, विधायक के घर के अलावा आसपास के लोगों के यहाँ भी हमला किया। येदियुरप्पा ने शांति बनाए रखने की अपील की है। अब तक हिंसा में तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 पुलिसकर्मी घायल हो चुके हैं।

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट करके कहा, “हम हिंसा की निंदा करते हैं। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। सरकार भी भीड़ के खिलाफ सही कार्रवाई कर रही है। पुलिस, मीडिया और लोगों पर हमला करना ठीक नहीं है। ये बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। लोग शाँति बनाए रखें।”

पुलिसकर्मियों के अनुसार, करीब 200 से 250 वाहनों को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया। इसकी अब जाँच की जा रही है। हिंसा वाले क्षेत्रों में फिलहाल कर्फ्यू लगा दिया गया है, जो रात 12 बजे तक रहेगा। उसके बाद हालात को देखते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि हाली पुलिस स्टेशन क्षेत्र में कांग्रेस विधायक के करीबी द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट डाला गया था। इस पर कुछ ने आपत्ति जताई थी। वे शिकायत दर्ज करवाने पुलिस स्टेशन पहुँचे लेकिन पुलिस ने मामला आपस में सुलझाने के लिए कह दिया।

इसके बाद भीड़ ने नारेबाजी करते हुए उपद्रव शुरू कर दिया। भीड़ को काबू में लाने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लागू है।