समाचार
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा 26 जनवरी के बाद फिर से हुआ रद्द

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सप्ताह भारत आने वाले थे लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से उनका दौरा सोमवार (19 अप्रैल) को रद्द कर दिया गया। इस तरह उनका दूसरी बार भारत आने का कार्यक्रम रद्द हुआ है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले भी बोरिस जॉनसन 26 जनवरी के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होने वाले थे लेकिन तब भी उन्हें कोरोना की वजह से भारत का दौरा रद्द करना पड़ा था।

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बोरिस जॉनसन इस माह के अंत तक दोनों देशों के बीच संबंधों को लेकर चर्चा करेंगे और भविष्य की योजना पर बात करेंगे। साथ ही वह लगातार संपर्क में भी बने रहेंगे। इस महीने के अंत तक दोनों देशों की ओर से दौरे के रद्द होने को लेकर संयुक्त बयान जारी किया जा सकता है।

बता दें कि रविवार से ब्रिटेन प्रधानमंत्री भारत के चार दिनों के दौरे पर आने वाले थे। हालाँकि, अभी तक उन्होंने यात्रा रद्द करने के बाद भी भारत को लाल सूची में नहीं डाला है, जबकि वहाँ के कई वैज्ञानिकों ने बढ़ते संक्रमण को लेकर इसे लाल सूची में डालने का अनुरोध किया है। अगर ऐसा किया गया तो भारत यात्रा पर प्रतिबंध लग जाएगा।