समाचार
रिया चक्रवर्ती को उच्च न्यायालय ने दी सशर्त जमानत, शोविक और बासित रहेंगे जेल में

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स के दृष्टिकोण से हो रही जाँच में कई दिनों से जेल में बंद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे उच्च न्यायालय से बुधवार (7 अक्टूबर) को सशर्त जमानत मिल गई है। रिया के भाई शोविक और ड्रग पेडलर बासित परिहार की जमानत खारिज कर दी गई।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, रिया चक्रवर्ती को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है। हालाँकि, उन्हें पासपोर्ट जमा करना होगा। मुंबई से बाहर जाने की अनुमति लेनी होगी। पूछताछ के लिए जब भी बुलाया जाएगा, तब आना पड़ेगा।

सुशांत के स्टाफ मैनेजर मिरांडा को भी जमानत मिल गई है। वहीं, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का कहना है कि जिन्हें भी जमानत दी गई है, वो उसके खिलाफ न्यायालय में अपील करेंगे।

रिया चक्रवर्ती को जमानत मिलने के बाद उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा, “उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए निर्णय से हम खुश हैं। रिया की गिरफ्तारी और उनकी कस्टडी पूरी तरह से अनुचित और कानून की पहुँच से परे थी। सीबीआई, ईडी और एनसीबी को अब अंजाम पर आना चाहिए। हम सत्य के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

बता दें कि रिया और शोविक की कई ड्रग्स पेडलर्स के साथ चैट मिली थी। सैमुअल मिरांडा के साथ भी रिया की ड्रग चैट का खुलासा हुआ था। इसके सामने आने के बाद रिया, सैमुअल, शोविक की मुश्किलें बढ़ीं। रिया और शोविक के खिलाफ गंभीर सबूत मिलने के बाद एनसीबी ने दोनों को गिरफ्तार किया था। रिया को मुंबई की भायखला जेल भेज दिया गया था।