समाचार
बीएमसी की चेतावनी- बिना मास्क पकड़े गए तो जुर्माना भरो या सड़कों पर झाड़ू लगाओ

नगरपालिका (बीएमसी) ने कोविड-19 को लेकर लापरवाही बरतने वाले लोगों को चेतावनी दी है कि मास्क ना लगाने पर पकड़े जाने वाले अगर जुर्माना नहीं चुकाएँगे तो उन्हें शहर की सड़कों पर सजा के तौर पर झाड़ू लगानी होगी।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, गत गुरुवार और शुक्रवार को 100 से अधिक लोगों को मास्क लगाए बिना पकड़ा गया था। उन्होंने 200 रुपये जुर्माना भरने से इनकार किया, जिसके बाद उन्हें झाड़ू दे दी गई और शहर की सड़कों को साफ करने को कहा गया।

बीएमसी ने कहा, “212 दिनों में कड़ी कार्रवाई की गई थी। अप्रैल से 3,49,34,800 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले गए थे। सिर्फ अक्टूबर में 18,21,400 रुपये वसूले गए। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे व अन्य नेताओं के बार-बार कहने के बावजूद लोग सही ढंग से मास्क नहीं पहने हुए देखे जा सकते हैं।”

बीएमसी आयुक्त आईएस चहल ने सीविल टीमों द्वारा प्रतिदिन उल्लंघन करने के कम से कम 20,000 मामले दर्ज करने का लक्ष्य रखा है। एक अधिकारी ने कहा, “बार-बार कहने के बावजूद लोग मास्क पहनने में लापरवाही कर रहे हैं। कुछ जुर्माना भरने से इनकार करते हैं और अन्य भुगतान करने में अक्षम होते हैं। ऐसे में हमने उनसे झाड़ू लगवाने का फैसला किया है।”

असिस्टेंट म्युनिसिपल कमिश्नर ने कहा, “कुछ लोग पकड़े जाने पर गलती के लिए माफी मांगते हैं। वे बीएमसी द्वारा दी गई वॉलंटियर सेवा को स्वीकार भी करते हैं। हालाँकि, कुछ अधिकारियों से बदसूलूकी करते हैं।”