समाचार
महाराष्ट्र- राज्यपाल के सरकार बनाने के न्यौते पर भाजपा आज करेगी अहम बैठक

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्‍यारी की ओर से शनिवार को सरकार बनाने का भाजपा को न्यौता दिया गया। अब सबकी नज़रें रविवार को होने वाली पार्टी की बैठक पर टिकी हैं। इस मामले में कोर कमिटी की बैठक अहम फैसला लेगी।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने को लेकर भेजे गए खत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, “इसका फैसला पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से निर्देश मिलने के बाद लिया जाएगा। राज्यपाल का खत कोर कमिटी के सामने रविवार को रखा जाएगा।”

उधर, भाजपा से गठबंधन कर महाराष्ट्र चुनाव लड़ने वाली शिवसेना के तेवर अब भी नरम नहीं पड़े हैं। वह भाजपा के अगले कदम का इंतजार कर रही है। वह तब का इंतजार कर रही है, जब भाजपा सरकार बनाने का आँकड़ा नहीं जुटा पाएगी। ऐसे में पार्टी को उसकी शर्तों के सामने झुकने की वजह मिल जाएगी। उधर, एनसीपी और कांग्रेस भी सही वक्त के इंतजार में बैठी हैं।

बहुमत का आँकड़ा किसी दल के पास न होने की वजह से कोई भी सरकार बनाने के लिए आगे नहीं आया। इस पर राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने नाराज़गी जताई है। उन्होंने देवेंद्र फडणवीस से सरकार बनाने की इच्छा महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी से बातचीत करने के बाद ज़ाहिर की।