समाचार
महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना की उठापटक जारी, संजय राउत- “मुख्यमंत्री हमारा ही होगा”

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा और शिवसेना के गठबंधन में उठापटक जारी है। शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा, “मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा।”

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, “भाजपा और शिवसेना के बीच चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री पद को लेकर बात हो गई थी। अब भाजपा अपनी बात पर आगे बढ़े। महाराष्ट्र को स्थिर सरकार की आवश्यकता है।”

इससे पूर्व, गुरुवार को संजय राउत ने राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। इसके बाद यह चर्चा होने लगी थी कि राज्य में सरकार बनाने को लेकर एक नया विकल्प सामने आने वाला है। शिवसेना के सूत्रों की मानें तो राउत ने पवार के दक्षिणी मुंबई स्थित आवास पर उनसे मुलाकात की थी।

24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने वाले दिन भी संजय राउत ने शरद पवार से मुलाकात की थी लेकिन शिवसेना सांसद ने इस निजी मुलाकात बताया था। बता दें कि महाराष्ट्र में भाजपा 105 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं। राज्य में सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत 145 है। वहीं, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं।