समाचार
मुंबई की सभी छह सीटों पर भाजपा-शिवसेना के गठबंधन का राज, मिलिंद देवड़ा पीछे

भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई ने भाजपा और शिवसेना के गठबंधन को पूरा समर्थन दिया है। मुंबई की सभी छह सीटों पर यह गठबंधन जीत दर्ज करेगा।

सबसे अमीर संसदीय क्षेत्रों में से एक मुंबई दक्षिण ने शिवसेना के अरविंद गणपत सावंत को पसंद किया है। वे एक लाख मतों से कांग्रेस के प्रत्याशी मिलिंद मुरली देवड़ा से आगे चल रहे हैं।

देवड़ा 2014 में यहाँ से जीते थे। वे मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी के वर्तमान अध्यक्ष बी हैं। उद्योगपति मुकेश अंबानी ने भी उन्हें अपना समर्थन दिया था।

दूसरी र मुंबई उत्तर में भाजपा के प्रत्याशी गोपाल शेट्टी को 4.5 लाख मतों से आगे चल रहे हैं। उनके विरुद्ध कांग्रेस ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को खड़ा किया था जो मात्र 2.35 लाख मत जीतने में ही सफल हुई हैं जो जीत के अंतर से भी कम है।

मुंबई उत्तर मध्य में भाजपा की पूनम महाजन 4.82 लाख मतों के साथ आगे चल रही हैं। मुंबई उत्तर-पूर्व में भाजपा के मनोज कोटक ने 56.6 मत प्रतिशत प्राप्त किया है।

मुंबई उत्तर पूर्व में शिवसेना के गजानन कीर्तिकर को 5 लाख से अधिक मत मिले हैं और जीत दर्ज करेंगे। वहीं मुंबई दक्षिण पूर्व में शिवसेना  राहुल रमेश शेवाले डेढ़ लाख मतों से आगे हैं।