समाचार
भाजपा की परिवर्तन रैली पर पेट्रोल बम व लोहे की छड़ों से हमला, टीएमसी पर आरोप

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर 24 परगना के रामपुर में शुक्रवार (5 मार्च) की रात को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की अगुआई में निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा को निशाना बनाया गया। हमले में पेट्रोल बम और लोहे की छड़ों का उपयोग किया गया। आरोप है कि यह हमला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के कार्यकर्ताओं ने किया।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, भाजपा की परिवर्तन यात्रा उत्तर 24 परगना जिले से गुजरी तो वहाँ मौजूद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया। इस दौरान यात्रा में चल रही गाड़ियों पर हमला हुआ। कई गाड़ियों के शीशे चकनाचूर हो गए।

पुलिस का कहना है कि भाजपा और ममता बनर्जी की पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई थी। भाजपा का आरोप है कि बशीरहाट में कार्यकर्ताओं को मारा-पीटा गया। एक कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया। उधर, टीएमसी का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने बशीरहाट के मिनाखा क्षेत्र में उसके कार्यालय पर हमला किया था, जिसमें एक कार्यकर्ता घायल हो गया।

टीएमसी का आरोप है कि भाजपा ने हमला परिवर्तन यात्रा के दौरान ही किया था। इस दौरान एक मिल्क वैन भी निशाना बनाई गई। बता दें कि इससे पूर्व राज्य के दौरे पर आए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर भी गत वर्ष 10 दिसंबर को टीएमसी समर्थकों ने पथराव किए थे। इसमें बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय सहित पार्टी के कुछ नेता घायल हो गए थे।