समाचार
भाजपा का ‘असम के लिए 10 संकल्प’ का घोषणा पत्र जारी, सही एनआरसी पर दिया जोर

असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर मंगलवार (23 मार्च) को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इसमें 10 खास बिंदुओं के बारे में कहते हुए इसे ‘असम के लिए 10 संकल्प’ का नाम दिया गया।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, जेपी नड्डा ने कहा, “संकल्प पत्र के पहले बिंदु में ब्रह्मपुत्र के लिए अभियान शुरू किया जाएगा, ताकि हर वर्ष आने वाली बाढ़ की त्रासदी से मुक्ति दिलाई जा सके। हम ब्रह्मपुत्र के आसपास बड़े जलाशयों का निर्माण करेंगे, ताकि जल संरक्षण किया जा सके। अरुणोदय योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को हर माह 830 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।”

पार्टी अध्यक्ष ने कहा, “हम असम की सुरक्षा के लिए सही एनआरसी पर काम करेंगे। हम वास्तविक नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों का पता लगाएँगे। असम की राजनीतिक अधिकारों की रक्षा के लिए भी परिसीमन प्रक्रिया को गति देंगे। यह देश में सबसे अधिक नौकरियाँ देने वाला राज्य बनेगा। हम सरकारी क्षेत्र में दो लाख नौकरियाँ देंगे। एक लाख लोगों को 31 मार्च 2022 तक नौकरियाँ देंगे। निजी क्षेत्रों में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी।”

उन्होंने कहा, “मिशन शिशु उन्नयन के तहत राज्य सरकार की संस्थाओं में हर बच्चे को फ्री शिक्षा दी जाएगी। 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूली बच्चों को साइकिल दी जाएगी। असम आहार आत्मनिर्भर योजना शुरू की जाएगी। भाजपा सरकार यहाँ पर मछली, पोल्ट्री, डेयरी और बागवानी उत्पादों पर ध्यान देगी।”