समाचार
जय श्रीराम पर अमित शाह ने ममता बनर्जी को घेरा, प्रधानमंत्री ने भी दिया साथ

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, “मुख्यमंत्री पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम के नारे नहीं लगाने देती हैं। अगर भारत में भगवान का नाम नहीं लेने दिया जाएगा तो क्या इस्लामिक देश पाकिस्तान में लिया जाएगा।”

इकनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पश्चिम बंगाल के मोदिनीपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “भगवान राम भारत की सँस्कृति का एक हिस्सा हैं। क्या कोई उनका नाम लेने से लोगों को रोक सकता है? मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूँ कि अगर श्रीराम का नाम भारत में नहीं लिया जाएगा तो क्या पाकिस्तान में इसका जप किया जाएगा?

उन्होंने श्रीराम के नारे लगाने पर मुख्यमंत्री के गिरफ्तार करने की धमकी को लेकर कहा, “मैं ममता दीदी का बताना चाहता हूं कि यह पश्चिम बंगाल है न कि पाकिस्तान। मैं यहीं पर हूं। अगर आप में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कर जेल में डाल दें।”

भाजपा अध्यक्ष की ये टिप्पणियाँ चार मई को वॉट्सऐप पर एक वीडियो वायरल होने के बाद आई हैं। वीडियो में दिखाया गया कि मिदनापुर जिले में कुछ लोगों का समूह जय श्रीराम के नारे लगा रहा था। उसके बाद ममता बनर्जी ने अपनी गाड़ी रुकवाई और वह गुस्से में बाहर निकलीं। इस पर नारे लगाने वाले डर की वजह से भाग गए।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शाह की भावनाओं को सही ठहराया है। उन्होंने कहा, “मैं पूरे पश्चिम बंगाल के लोगों से जयश्री राम कहना चाहता हूं। मैं विशेष रूप से ममता दीदी से कहना चाहता हूं। दीदी ने जय श्रीराम का जाप करने के लिए लोगों को जेल में डालना शुरू कर दिया है। मुझे लगा कि सीधे तौर पर मोदी को यह कहना चाहिए। क्या वह मुझे भी जेल में डाल देंगी।”