समाचार
2019 लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारी, बंगाल में ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’

पाँच राज्यों के चुनाव होते ही 7 दिसंबर से भारतीय जनता पार्टी ममता बैनर्जी के गढ़ पश्चिम बंगाल पर निशाना साधेगी। राज्य भर में ‘गणतंत्र बचाओ’ थीम पर आधारित रथ यात्राएँ चलाई जाएँगी।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 लोक सभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल की 42 सीटों में से 22-23 सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है, लाइव हिंदुस्तान  ने बताया। इस अभियान के तहत कुल तीन रथयात्राएँ चलाई जाएँगी। पहली रथ यात्रा 7 दिसंबर से उत्तरी बंगाल के कूचबिहार जिले से शुरू होगी, दूसरी 9 दिसंबर को दक्षिण बंगाल के गंगासागर से और तीसरी 14 दिसंबर को बीरभूम जिले के तारापीठ मंगिर से आरंभ होगी।

इन रैलियों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनवाल व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्य भी आयोजित किए जाएँगे। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर इस यात्रा की सूचना दी व यह भी कहा, “हमें बंगाल में समर्थन मिल रहा है। अब बंगाल को बचाने का समय आ गया है।”

इससे पहले भी खबर आई थी कि मुस्लिम उम्मीदवारों को खड़ा करने की योजना बनाकर और बंगाल में अपना कार्यकर्ता बेस बढ़ाकर भाजपा पश्चिम बंगाल की ओर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर रही है।