समाचार
भाजपा ने खान मार्केट में मनाया जश्न, कहा- ‘यह सिर्फ कुछ खास लोगों के लिए ही नहीं’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा था, “उनकी छवि खान मार्केट गिरोह या लुटियंस दिल्ली ने नहीं बनाई है। यह 45 साल की मेहनत की वजह से बनी है।” इसके बाद पूरे देश का ध्यान एक खास वर्ग के लिए पहचानी जाने वाली खान मार्केट पर केंद्रित हो गया, जो कि देश की राजधानी के प्रभुत्वशाली लोगों के लिए ही जाना जाता है।

वहीं दूसरी तरफ 17वीं लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाने के लिए पार्टी के नेता व कार्यकर्ताओं ने इस खरीदारी करने वाले बाजार में जाने का फैसला किया।

जीत के समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता राम माधव और पार्टी के अन्य पदाधिकारी खान मार्केट में मौजूद रहे। इस दौरान माधव ने बिना किसी का नाम लेते हुए कहा, “पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाने के लिए खान मार्केट को इसलिए चुना क्योंकि अब तक लोग सोचते थे कि यह जगह कुछ खास लोगों के उठने-बैठने के लिए ही है।”

उन्होंने आगे कहा, “यह बेहद सुंदर जगह है। अब देश के अंदर एक नई राजनीतिक विचारधारा और संस्कृति पनप रही है, आगे चलकर खान मार्केट उसका ही अड्डा बनेगा। यह एक लोकतांत्रिक देश है। अब यहाँ पर हर किसी का प्रभाव और उठना बैठना चलता रहे इसलिए ही हमारे कार्यकर्ता इस बाजार में जश्न मनाने के लिए आए हैं।”