समाचार
भाजपा को ममता सरकार की कोविड-19 की सूचनाओं में मिलीं विसंगतियाँ, लिखा पत्र

भाजपा ने कोविड-19 के मामलों को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से जारी बयानों को विसंगतिपूर्ण बताया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस संबंध में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र भी लिखा है।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, पत्र में कहा गया, “कोविड-19 मामलों को लेकर 4 मई को जो बयान जारी किया गया था, उसके आँकड़ों में कुछ विसंगतियाँ मिली हैं। मैंने उन्हें सूचीबद्ध किया है। उम्मीद है कि आपका प्रशासन पारदर्शिता रखते हुए सही सूचना देगा।”

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “सही सूचनाएँ देने से केंद्र राज्य सरकार की तरफ से तैयारियों का आँकलन कर सकेगी। इस बारे में कोई सूचना नहीं है कि कितने लोग टेस्ट से वंचित रह गए और कितनों को गुप्त तरीके से दफना दिया गया या फिर अंतिम संस्कार कर दिया गया।”

पत्र में कहा गया कि बंगाल प्रशासन द्वारा गलत सूचनाएँ देने से महामारी के विश्लेषण में मुश्किलें आ रही हैं। साथ ही ऐसे परिवार, जिन्हें सरकार की तरफ से मुआवजा मिलना था, वो भी नहीं मिल पाएगा। 4 मई को पश्चिम सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन में पश्चिम बर्धमान जिले से एक मौत भी नहीं दिखाई गई थी, जबकि मुख्य सचिव ने 21 अप्रैल को प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी थी।