समाचार
पश्चिम बंगाल- पुलिस लाठीचार्ज में घायल हुए बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24-परगना जिले के कांकिनाड़ा में कथित पुलिस लाठीचार्ज के दौरान बैरकपुर भाजपा सांसद अर्जुन सिंह बुरी तरह घायल हो गए। उनके सिर पर चोट आई है। उनका दावा है कि बैरकपुर पुलिस अधीक्षक मनोज वर्मा ने उनपर वार किया था।

अमर उजाला  की रिपोर्ट के अनुसार, यह विवाद श्यामनगर स्थित पार्टी कार्यालय पर कब्जे को लेकर है, जिसपर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों के बीच कई बार झड़प हो चुकी है। फिलहाल, इस पर टीएमसी का कब्जा है, जिसका भाजपा विरोध कर रही है।

अर्जुन सिंह का दावा है, “श्यामनगर में भाजपा दफ्तर पर कब्जे के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे भाजपाइयों पर मनोज वर्मा की अगुआई में पुलिस ने बर्बर हमला किया।” इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस के सदस्य भाजपा सांसद की कार में तोड़-फोड़ कर चुके थे।

पुलिस अधिकारी का कहना है, कांकिनाड़ा में दो गुटों के बीच संघर्ष में पथराव के दौरान सांसद के सिर पर चोट लगी है। अर्जुन सिंह चार बार टीएमसी से विधायक रह चुके हैं, जो 17वीं लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा में शामिल हो गए थे।

इस पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नेड्डा ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया। उन्होंने ट्वीट किया, “उत्तर 24 परगना जिले में भाजपा कार्यालय पर कब्जे का प्रयास। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह व विधायक पवन सिंह से हिंसा निंदनीय है। ऐसे गलत तरीकों को अपनाकर तृणमूल पश्चिम बंगाल में बार-बार लोकतंत्र की हत्या कर रही है।”