समाचार
प्रधानमंत्री मोदी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए करेंगे देश में 125 रैलियाँ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भारतीय जनता पार्टी के दो सबसे बड़े नाम हैं, और मार्च महीने के आखिरी सप्ताह से मई के मध्य तक आगामी लोकसभा चुनावों के लिए क्रमशः 125 और 150 रैलियाँ और जन सभाएँ करेंगे, हिंदुस्तान टाइम्स  ने रिपोर्ट किया।

सूत्रों के अनुसार नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत 28 मार्च को मेरठ से करेंगे और उसी दिन प्रधानमंत्री जम्मू में भी एक रैली करेंगे। वह ओडिशा में मार्च 29 को और 1 अप्रैल को होंगें, दो रैलियां असम और पश्चिम बंगाल में 30 मार्च और 3 अप्रैल को करेंगे। प्रधानमंत्री 31 मार्च को ईटानगर में करेंगे एक जन सभा और उसी दिन वीडियो के माध्यम से उन सभी लोगों से जुड़ेंगे जिन्होंने मैं भी चौकीदार  में उनका साथ दिया है।

सूत्रों ने आगे बताया कि भाजपा ने चुनाव प्रचार की नीति को इस तरह तैयार किया है कि जिसके तहत चुनाव के हर चरण में मोदी लगभग हर राज्य में रैली कर पाएँ।

चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने पुरे देश को छोटे-छोटे समूहों में बाँट दिया है, हर समूह में लोकसभा की तीन से चार सीटें आती हैं, और मोदी हर इस समूह में रैली करेंगे।

प्रधानमंत्री उत्तरप्रदेश में 20, पश्चिम बंगाल में 10 से 11, बिहार में 10 और ओडिशा में 5 से 7 रैलियाँ करेंगे और बाकी के राज्यों में 2-3 बार रैलियाँ और जन सभाएँ करेंगे।

नरेंद्र मोदी इन रैलियों और जन सभाओं से देश की 543 लोकसभा सीटों में से 500 सीटों तक प्रचार करेंगे। 2014 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र  मोदी ने भाजपा के लिए पुरे देश में 425 से ज़्यादा रैलियां की थी।