समाचार
भाजपा नेता ने उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र में सीएबी लागू करने के लिए लिखा पत्र

भाजपा नेता आशीष शेलार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से राज्य में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएबी) को तत्काल लागू करने की मांग की। उन्होंने इस बाबत मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है। वहीं, शिवसेना की गठबंधन सरकार में सहयोगी कांग्रेस पहले से ही इसका विरोध कर रही है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में शेलार ने कहा, “कांग्रेस नेता और मंत्री नितिन राउत द्वारा राज्य में कानून को लागू करने का विरोध किए जाने के बाद ठाकरे को इस मुद्दे पर अपनी सरकार की स्थिति साफ करनी चाहिए।”

भाजपा नेता ने आगे कहा, “संसद के दोनों सदनों ने नागरिकता संशोधन विधेयक पारित किया है। इसे राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद महाराष्ट्र में तत्काल लागू करना चाहिए।” उन्होंने कानून को लागू करने का विरोध करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की।

उधर, कांग्रेस नेता नितिन राउत ने कहा,” हम सीएबी के खिलाफ है और इसे महाराष्ट्र में लागू नहीं होने देंगे। मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री उद्धव इस मामले में हमारा पूरा सहयोग करेंगे। महाराष्ट्र के मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने कहा, “हम सीएबी की निंदा करते हैं, जो संविधान की भावना के विरुद्ध है। पार्टी की राज्य इकाई इस मुद्दे पर उसी रुख पर आगे बढ़ेगी, जो केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।’