समाचार
370 हटने के बाद राम मंदिर के निर्माण से मेरा राजनीतिक उद्देश्य पूरा होगा- गिरिराज सिंह

अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियाँ बटोरने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी राजनीति से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा, “कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद मेरा राजनीति का मकसद लगभग पूरा हो गया है।”

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, मुजफ्फरनगर में गिरिराज सिंह से बातचीत के दौरान संवाददाताओं ने अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, “मैं पार्टी के उन कार्यकर्ताओं में से हूँ, जो कश्मीर से भारत के एकीकरण का सपना लेकर आए थे।”

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “इस सपने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने जीवन का बलिदान दे दिया था। अब जाकर उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साकार किया है। मैं सत्ता या पद प्राप्त करने के लिए राजनीति में नहीं आया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी मेरे राजनीतिक जीवन की भी अंतिम पारी हो सकती है।”

उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इन पाँच वर्षों में हम सभी कार्यकर्ताओं की उम्मीदें पूरी हो जाएँगी। मुझे लगता है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भी हो जाएगा। इसके बाद मेरा राजनीति करने का कोई उद्देश्य ही नहीं बचेगा।”