समाचार
जन सेना संग भाजपा का गठबंधन, आंध्र प्रदेश में जगन और नायडू को देगी टक्कर

जगन रेड्डी की वाईएसआरसीपी और चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को सीधे चुनावी प्रतिस्पर्धा में टक्कर देने के उद्देश्य से और आंध्र प्रदेश में प्रभावी रूप से तीसरे मोर्चे के तौर पर उभरने के लिए गुरुवार (16 जनवरी) को भाजपा ने पवन कल्याण की जन सेना के साथ गठबंधन की घोषणा की।

प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार गठबंधन की खबर राज्य भाजपा अध्यक्ष कन्ना लक्ष्मी नारायण और जन सेना प्रमुख पवन कल्याण ने विजयवाड़ा में एक बैठक के बाद दी। दोनों ने दावा किया कि वे राज्य में “जातिवादी, वंशवादी और भ्रष्ट” शासन को समाप्त करने की दिशा में काम करेंगे और 2024 के चुनावों में सत्ता हासिल करेंगे।

दोनों नेताओं ने अपने बयान में कहा, “आगामी चुनावों से लेकर स्थानीय निकाय के चुनावों में हमारा गठबंधन राज्य की बेहतरी के लिए 2024 के आम चुनावों तक एक साथ लड़ेगा। हमारे गठबंधन का उद्देश्य राज्य की रक्षा करना है।”

कुछ समय पहले तक भाजपा चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली टीडीपी की सहयोगी थी लेकिन आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा ना मिलने पर टीडीपी ने गठबंधन को खत्म कर दिया था।

इस साल की शुरुआत में टीडीपी को विधानसभा और लोकसभा चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिसके परिणामस्वरूप नायडू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़ने पर खेद भी व्यक्त किया था। भाजपा ने हालांकि यह माना है कि पार्टी का फिर से टीडीपी के साथ हाथ मिलाने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है।