समाचार
मनोहर पर्रिकर की हालत बेहद नाज़ुक, भाजपा ने शुरू की मुख्यमंत्री की तलाश

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की हालत दिन-ब-दिन खराब होती देख भाजपा ने प्रदेश के लिए नया मुख्यमंत्री ढूंढना शुरू कर दिया है।  दूसरी तरफ कांग्रेस के विरोधी दल के नेता चंद्रकांत कवलेकर ने राज्यपाल  को पत्र लिखकर राज्य में नई सरकार बनाने के दावे को पेश किया है, अमर उजाला ने रिपोर्ट किया।

शनिवार (16 मार्च) को हुई विधायक दल की एक बैठक में भाजपा विधायकों ने यह कहा है कि मुख्यमंत्री मौजूदा विधायकों में से ही एक होना चाहिए। भाजपा अभी गोवा में अपने गठबंधन दलों के साथियों के साथ भी इस मामले पर सोच-विचार करेगी।

गोवा राज्य में भाजपा का गठबंधन महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और तीन निर्दलीय विधायकों के साथ गठबंधन में है। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन विधायक और तीन अन्य निर्दलीय विधायक मनोहर परिकर के निजी आवास पर शनिवार को एकजुटता दिखाने पहुंचे।

कांग्रेस ने इस मौके पर राज्यपाल मृदुला सिन्हा को चिट्ठी लिखकर प्रदेश में सरकार बनाने का दवा पेश किया था।  पार्टी के मुताबिक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद विधानसभा में भाजपा के केवल 13 विधायक रह गए हैं। ऐसे में जो पार्टी अल्पमत में है उसे सरकार में रहने का कोई हक नहीं है।