समाचार
नज़रबंदी शिविर पर भाजपा ने खोली कांग्रेस के “झूठ” की पोल, 2011 की प्रेस विज्ञप्ति जारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, “यह कांग्रेस ही थी, जिसने अवैध प्रवासियों के लिए नज़रबंदी शिविर का निर्माण शुरू किया था।”

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहले एक समाचार रिपोर्ट की एडिटेड वीडियो क्लिप को ट्वीट किया था। उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का एक हिस्सा है, जहाँ वे कहते हैं कि भारत में कोई नज़रबंदी शिविर नहीं है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने हैशटेग का इस्तेमाल करते हुए झूठ, झूठ झूठ लिखा। इसके साथ उन्होंने हिंदी में कैप्शन दिया, ”आरएसएस के प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलते हैं।”

इसके जवाब में पार्टी के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने प्रेस सूचना ब्यूरो की 2011 की प्रेस विज्ञप्ति के स्क्रीनशॉट को ट्वीट किया, जिसका शीर्षक “362 अवैध प्रवासियों को असम में नज़रबंदी शिविरों में भेजा गया” था।

उन्होंने ट्वीट किया, ”राहुल गांधी, 2011 में कांग्रेस सरकार द्वारा जारी इस प्रेस रिलीज को देखा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि असम में 362 अवैध प्रवासियों को नज़रबंदी शिविरों में भेजा गया। सिर्फ इसलिए कि भारत ने आपको बार-बार खारिज किया है, क्या आप नफरत और भय की राजनीति के साथ इसे नष्ट करने पर तुले हुए हैं? ”