समाचार
केरल सोना तस्करी मामले में भाजपा ने मुख्यमंत्री विजयन से की पद त्यागने की मांग

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से सोना तस्करी मामले में भाजपा ने शुक्रवार (16 अक्टूबर) को नैतिकता के आधार पर त्याग पत्र देने की मांग की। आरोप है कि जो आरोपी हैं, वे सत्ता पक्ष के बेहद करीबी हैं।

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा, “केरल के लोग मांग कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री को पूरे मामले की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए अपना पद त्याग देना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “वाम सरकार ने पहले केंद्र से मामले की जाँच का आदेश देने की मांग की थी। अब वह दावा करते हुए सीबीआई के खिलाफ न्यायालय का रुख कर रहे हैं कि एजेंसी को जाँच करने का कोई अधिकार नहीं है। इससे मालूम पड़ता है कि सोना तस्करी करने वालों के सत्ता में बैठे लोगों के साथ कैसे संबंध हैं।”

मुरलीधरन ने कहा, “मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन उस दिन से अपना रुख बदलते रहे हैं, जब मामला दर्ज हुआ था और आरोपी गिरफ्तार हुए थे।” बता दें कि 5 जुलाई को केरल के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर तस्करी कर लाया गया 30 किलो सोना बरामद किया गया था।

यह सोना संयुक्त अरब अमीरात के एक राजनयिक बैग में पाया गया था। एनआईए, सीबीआई और ईडी इस मामले में जाँच कर रही है। जाँच एजेंसियों ने यूएई वाणिज्य दूतावास के दो पूर्व कर्मियों समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है।