समाचार
महाराष्ट्र के बाद तमिल नाडु पहुँचा भाजपा का गठबंधन रथ- अन्नाद्रमुक होगी साथ

मंगलवार (19 फरवरी) को अन्नाद्रमुक (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड मुनेत्र कड़गम) ने भाजपा के साथ लोक सभा चुनाव लड़ने के लिए हाथ मिलाया है। यह घोषणा तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम ने की। यह घोषणा दोनों दलों में एक चर्चा के बाद घोषित की गई। उस चर्चा में तमिलनाडु राज्य के मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के सह संयोजक के. पलानीस्वमी और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल थे।
तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें हैं। पिछले साल के लोकसभा चुनावों में अन्नाद्रमुक ने 39 में से 37 सीटें हासिल की थी। भाजपा के साथ गठबंधन से पहले अन्नाद्रमुक ने मंगलवार को ही पीएमके (पत्तली मक्कल क्टची) के भी हाथ मिला लिया था।
भाजपा आने वाले लोकसभा चुनावों में राज्य में पांच सीटों पर लड़ेगी, वहीं अन्नाद्रमुक 27 सीटों के साथ। अन्नाद्रमुक ने पीएमके को भी आगामी लोकसभा चुनावों के लिए साथ सीटें दी हैं।
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने गठबंधन की घोषणा पर यह भी कहा कि भाजपा अन्नाद्रमुक का साथ आगामी विधानसभा चुनावों में भी देगी, जो कि 21 विधानसभा सीटों पर होंगें। उन्होंने कहा कि राज्य में के. पलानीस्वामी और ओ पन्नीरसेलवम के नेतृत्व में और केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे, एनडीटीवी इंडिया ने रिपोर्ट किया।