समाचार
बिहार- मस्जिद में बाहरी लोगों की सूचना पर पहुँची पुलिस पर पथराव और फायरिंग

बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर अनुमंडल के अंधराठाढ़ी प्रखंड के गीदड़गंज गाँव की मस्जिद में मंगलवार शाम को सामाजिक दूरी का पाठ पढ़ाने गई पुलिस और प्रशासन की टीम पर लोगों ने हमला कर दिया। इसमें कई अंचल अधिकारी घायल हो गए। इस दौरान ग्रामीणों ने फायरिंग भी की।

हिंदुस्तान लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, स्थिति बिगड़ते ही बीडीओ और थानाध्यक्ष वहाँ से जान बचाकर भाग निकले। मधुबनी एसपी डॉक्टर सत्यप्रकाश ने बताया, “थानाध्यक्ष को मस्जिद में भीड़ और बाहरी लोगों के होने की सूचना मिली थी।”

“इसके बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम वहाँ पहुँची तो ग्रामीणों के एक समूह ने हमला बोल दिया। हमलावरों पर एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।” झंझारपुर एसडीपीओ ने ग्रामीणों के गोली चलाने की पुष्टि की है।

पुलिस को मस्जिद में जमात के कई लोगों समेत विदेशी नागरिकों के होने की जानकारी मिली थी। पुलिस व प्रशासन की टीम शाम को मस्जिद पहुँची। उन्होंने भीड़ को कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक दूरी बनाने को कहा। उनके मना करने के बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई तो लोगों ने हमला कर दिया।

छतों से पत्थरबाजी शुरू हो गई। हमलावरों ने प्रशासन की एक जीप को क्षतिग्रस्त कर तालाब में गिरा दिया। मिथिल प्रक्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार ने कहा कि हम वहाँ किसी बाहरी व्यक्ति के होने की जाँच करने गए थे। हमला करने वाले आरोपियों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।