समाचार
बिहार के एसएचओ की किशनगंज सीमा से सटे बंगाल में भीड़ द्वारा पीटकर हत्या

बिहार के किशनगंज सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के गोवालपोखर थाना क्षेत्र के पांतपाड़ा गाँव में भीड़ ने एक एसएचओ अश्विनी कुमार की पीट-पीटकर हत्या कर दी। कहा जा रहा है कि मोटरसाइकिल चोरी की घटना पर वह पुलिस दल के साथ मौके पर गए थे, जहाँ उन्हें चोर समझकर बंदी बना लिया गया था।

ज़ी न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्णिया आईजी सुरेश प्रसाद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया, “मोटसाइकिल चोरी की सूचना पर बिहार पुलिस की तरफ से यहाँ छापेमारी की गई थी। पुलिस टीम की गाँववालों के साथ मारपीट हुई, जिसमें एसएचओ की मौत हो गई। हम बंगाल पुलिस के साथ मामले की जाँच कर रहे हैं।”

पुलिस दल पर हुए इस हमले में एसएचओ की मौत के अलावा कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए। कहा जा रहा है कि अश्विनी कुमार के सिर पर गंभीर चोटें लगी थीं। इसके बाद उन्हें बंगाल के इस्लामपुर में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया, जहाँ उन्होंने दम तोड़ दिया था।

बता दें कि इससे पहले भी छापेमारी के दौरान कई बिहार पुलिस के अधिकारियों की हत्या हो चुकी है। बीती 24 फरवरी को बिहार के सीतामढ़ी में शराब तस्करी की सूचना पर मेजरगंज के दरोगा दिनेश राम पुलिस दल के साथ मौके पर पहुँचे थे। वहाँ तस्करों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी।