समाचार
कन्हैया कुमार को बेगूसराय में काले झंडे दिखाने वालों को सीपीआई समर्थकों ने पीटा

बिहार में रोड शो के दौरान सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार को कुछ युवकों ने काले झंडे दिखाए और उनके खिलाफ ‘कन्हैया वापस जाओ’ के नारे लगाए। इसके बाद कन्हैया के समर्थकों ने उन युवकों पर हमला कर दिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया  की रिपोर्ट के अनुसार, यह मामला बेगूसराय जिले के गढ़पुरा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले कोरई गांव का है। रैली के दौरान जब प्रदर्शनकारियों ने समर्थन में नारे लगाने से मना कर दिया तो कन्हैया के समर्थकों ने उन्हें डंडों से दौड़ाकर पीटा। पुलिस के पहुँचने के बाद स्थिति नियंत्रण में आ सकी।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ, जब कन्हैया कुमार की रैली में काले झंडे दिखाए गए हैं। उन्हें 17 अप्रैल को लोहिया नगर की रैली में भी काले झंडे दिखाए गए थे। बेगुसराय के लोगों ने ‘भारत के टुकड़े-टुकड़े’ नारे के विरोध में कन्हैया कुमार के लोगों को आने से भी रोक दिया था।

छात्र संघ के अध्यक्ष के रूप में कन्हैया कुमार ने ‘भारत के टुकड़े-टुकड़े’ नारेबाजी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में की थी। 2019 के लोकसभा चुनाव में कन्हैया बिहार के बेगूसराय लोकसभा सीट से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।