समाचार
राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा, 20 को होना पड़ेगा बिहार की अदालत में पेश

बिहार की एक अदालत ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे के संबंध में 20 मई को पेश होने का आदेश दिया।

फर्स्ट पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट शशिकांत रॉय ने उपमुख्यमंत्री के आरोपों पर सँज्ञान लेते हुए यह आदेश दिया। सुशील कुमार मोदी ने राहुल गांधी की कर्नाटक के कोरल में की गई टिप्पणी पर आपत्ति जताई है कि सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है।

इस पर सुशील कुमार मोदी ने पटना के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में अपने वकील के माध्यम से भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500 के तहत राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

बिहार के उपमुख्यमंत्री अदालत में पेश हुए और आरोप लगाया कि उन्होंने राहुल गांधी की टिप्पणियों से उपहास और अपमानित महसूस किया। उनका भी यही उपनाम है और यह उनकी मानहानि है।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मामले को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कुमार गुंजन की अदालत में सुनवाई के लिए स्थानांतरित कर दिया। साथ ही 20 मई को अगली सुनवाई की तारीख निर्धारित कर कांग्रेस अध्यक्ष को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया है।