समाचार
शाहनवाज़ बिहार कैबिनेट में उद्योग मंत्री, भाजपा के 9 और जदयू के 8 मंत्रियों ने ली शपथ

बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद नए मंत्रियों के बीच विभागों का बँटवारा मंगलवार (9 फरवरी) को कर दिया गया। भाजपा नेता शाहनवाज़ हुसैन को उद्योग मंत्री और श्रवण कुमार को ग्रामीण विकास मंत्री बनाया गया।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार, नई सरकार के गठन के 84 दिन बाद मंत्रिमंडल विस्तार किया गया। इस दौरान 17 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। इनमें भाजपा के 9 और जदयू के 8 नेताओं ने कैबिनेट के मंत्री पद की शपथ ली। सर्वप्रथम शाहनवाज़ हुसैन ने शपथ ली।

जदयू नेता मदन सहनी को समाज कल्याण विभाग, प्रमोद कुमार को गन्ना उद्योग व विधि, संजय कुमार झा को जल संसाधन तथा सूचना एवं जन संपर्क, लेसी सिंह को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और सम्राट चौधरी को पंचायती राजमंत्री बनाया गया।

बिहार के पूर्व डीजी सुनील कुमार को मद्य निषेध मंत्री, नारायण प्रसाद को पर्यटन मंत्री, जयंत राज को ग्रामीण कार्य मंत्री, आलोक रंजन को कला संस्कृति मंत्री, जमा खान को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बनाया गया। जनक राम को खान एवं भूतत्व मंत्रालय का जिम्मा सौंपा गया है।

बॉलिवुड अभिनेता रहे स्वर्गीय सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज कुमार सिंह को पर्यावरण मंत्री, सुभाष सिंह को सहकारिता मंत्री, नितिन नवीन को पथ निर्माण मंत्री और सुमित कुमार सिंह को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री बनाया गया है।