समाचार
पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर बड़ा हमला, चार आतंकी ढेर, पाँच लोग मारे गए

पाकिस्तान के कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार (29 जून) सुबह आतंकियों ने हमला कर दिया। इसमें सुरक्षाकर्मी सहित पाँच लोगों की जान चली गई, जबकि सात लोग घायल हो गए।

कराची स्टॉक एक्सचेंज में अब भी करीब 2000 लोग मौजूद हैं, जिन्हें बाहर निकालने का काम जारी है। पुलिस ने चारों आतंकियों को मार गिराया है। अब वे एक्सचेंज के अंदर तलाशी अभियान चला रहे हैं।

पुलिस ने पहले चार में से तीन आतंकवादियों को मार गिराया था लेकिन तब भी एक आतंकी एक्सचेंज में घुसने में कामयाब रहा था, जिसे बाद में ढेर कर दिया गया। बता दें कि कराची स्टॉक एक्सचेंज के करीब ही पुलिस मुख्यालय भी है।

सिंध के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट कर कहा, “हमने सुरक्षा एजेंसियों को निर्देश दिए कि ज्यादा से ज्यादा आतंकियों को जिंदा पकड़ा जाए, ताकि उनके आकाओं को भी ऐसी सज़ा दी जा सके जो बाकियों के उदाहरण बन जाए। हम हर कीमत पर सिंध की सुरक्षा करेंगे।”

डॉन के मुताबिक, सुबह करीब 9 बजे आतंकियों ने स्टॉक एक्सचेंज के गेट से अंदर जाने की कोशिश की थी और गोलियाँ बरसानी शुरू कर दी थीं। अंदर जाने के लिए उन्होंने ग्रेनेड का धमाका किया। इसकी चपेट में आकर दो आम नागरिकों की मौत हो गई।

पुलिस ने जानकारी दी कि गेट पर ही तीन आंतकियों को मार दिया गया था, जबकि एक आतंकी परिसर में घुसने में कामयाब रहा था। हालाँकि, उसे भी बाद में ढेर कर दिया गया था। करीब सात घायलों को डॉक्टर रूथ पिफौसिविल अस्पताल कराची में भर्ती करवाया गया है।