समाचार
विवादित गीत ‘उसको भेजो कब्रिस्तान’ गाने पर भोजपुरी गायक वरुण बहार गिरफ्तार

“जो न बोले जय श्रीराम, उसको भेजो कब्रिस्तान गीत” जैसा विवादित गीत गाने और सोशल मीडिया पर अपलोड करने पर उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले की पुलिस ने भोजपुरी गायक वरुण उपाध्याय, जो वरुण बहार के नाम से जाने जाते हैं को गिरफ्तार कर लिया।

न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार, गीत की रचना और निर्माण में शामिल तीन अन्य व्यक्तियों को भी हिरासत में लिया गया है। विवादित होने की वजह से गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोगों ने इस विवादित गीत का विरोध जताते हुए दावा किया कि यह अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित कर रहा है।

लखनऊ के एसएसपी कलानिधी नैथानी ने कहा, “लखनऊ की साइबर सेल से राजेश वर्मा के यूट्यब चैनल पर अपलोड किए गए उत्तेजक वीडियो के बारे में हमें जानकारी मिली थी। इस गाने की रचना में यादव और मुकेश पाण्डेय के नाम से शामिल आरोपियों को हिरासत में लिया गया है।

कार्रवाई के बाद बहार ने यह तर्क दिया है कि उन्होंने जोश और उत्साह में यह गीत गाया था। उन्हें इसमें किसी तरह के भड़काऊ बोल नज़र नहीं आते हैं। उन्होंने कहा, “मैंने यहाँ किसी भी धर्म का नाम नहीं लिया है। मीडिया मेरे जीवन के बाद है और सोशल मीडिया पर डाले गए गाने को लेकर मैं चिंतित नहीं हूँ क्योंकि गाने की प्रकृति कहीं से उत्तेजक नहीं है।”