समाचार
वैज्ञानिक व भाजपा उम्मीदवार डॉ गोबर्धन दास के घर पर टीएमसी गुंडों द्वारा बमों से हमला

पश्चिम बंगाल के वैज्ञानिक और भाजपा के पूरबस्थली उत्तर के उम्मीदवार डॉ गोबर्धन दास के घर पर कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बम फेंके गए। उग्र भीड़ ने गाँव में उनकी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं पर भी हमले किए।

लेखक और वैज्ञानिक डॉ आनंद रंगनाथन ने गोबर्धन दास की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह को एक एसओएस कॉल भी की। उन्होंने कहा कि दास बुजुर्गों सहित अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर के अंदर फंसे हुए हैं और तृणमूल कांग्रेस के गुंडों की भीड़ बमों से उनके यहाँ हमला कर रही है।

डॉ रंगनाथन ने सूचित किया कि गृह मंत्री के अधिकारी ने उन्हें भरोसा दिया है कि सीआरपीएफ के जवान दास के गाँव पहुँच रहे हैं और उनके संपर्क में हैं।

प्रसिद्ध आणविक वैज्ञानिक गोबर्धन दास जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के विशेष केंद्र में आणविक चिकित्सा के लिए काम करते हैं। उन्हें भाजपा ने बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले की पूरबस्थली उत्तर सीट से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा था।

गोबर्धन दास एक कुशल वैज्ञानिक हैं, जिन्हें चिकित्सा और विज्ञान के क्षेत्र में 19 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ माइक्रोबियल टेक्नोलॉजी, भारत से 1997 में पीएचडी की है।